Type Here to Get Search Results !

Shekhawati University Recruitment 2023 शेखावाटी विश्वविद्यालय ने भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया

Shekhawati University Recruitment 2023 शेखावाटी विश्वविद्यालय ने भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया: शेखावाटी विश्वविद्यालय में नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है Shekhawati University Recruitment 2023 Notification,Shekhawati University Recruitment 2023 Application Form पंडित दीनदयाल उपाध्याय शेखावाटी विश्वविद्यालय सीकर ने नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है पंडित दीनदयाल उपाध्याय शेखावाटी विश्वविद्यालय सीकर में मंत्रालयिक संवर्ग के स्वीकृत पदों के विरुद्ध राजकीय सेवा में सेवानिवृत्त कर्मियों को के पदों के लिए भर्ती की जाएगी Shekhawati University Vacancy 2023 शेखावाटी विश्वविद्यालय भर्ती 2023 के लिए आवेदन फॉर्म शुरू हो चुके हैं जिसकी अंतिम तिथि 6 फरवरी 2023 रखी गई है भर्ती के बारे में संपूर्ण जानकारी नीचे दी गई है।

पंडित दीनदयाल उपाध्याय शेखावाटी विश्वविद्यालय, सीकर में मंत्रालयिक संवर्ग के स्वीकृत पदों के विरुद्ध राजकीय सेवा से सेवानिवृत कार्मिक, कनिष्ठ / वरिष्ठ लिपिक जिनकी आयु 65 वर्ष से कम हो तथा शारीरिक व मानसिक रूप से स्वस्थ है, से आवेदन आमंत्रित किये जाते है। पात्र व इच्छुक आवेदनकर्ता दिनांक 06.02.2023 तक अपना आवेदन निर्धारित प्रपत्र में विश्वविद्यालय में प्रस्तुत कर सकते है। पारिश्रमिक / मानदेय राज्य सरकार के नियमों के अनुसार देय होगा

Shekhawati University Recruitment 2023
Shekhawati University Recruitment 2023

Shekhawati University Recruitment 2023 Notification

इस विभाग के समसंख्यक परिपत्र दिनांक 11.07.2017 के अधिक्रमण ( Supersession) में वित्त (नियम) विभाग द्वारा राजस्थान सिविल सेवा (पेंशन) नियम, 1996 के नियम-164A में किये गये संशोधन की अधिसूचना क्रमांक एफ. 12 (6) वित्त / नियम /2009 दिनांक 01.12.2015 के अनुक्रम में राज्य सरकार के विभागों, विभिन्न परियोजनाओं, नये आयोगों, समितियों राजकीय संस्थाओं आदि में जहां भी सेवा नियम अभी तक नहीं बन पाये हैं या रिक्त पदों पर नियमित रूप से नियुक्त कर्मचारी उपलब्ध होने में विलम्ब की संभावना है वहां तात्कालिक आवश्यकता और अपरिहार्यता को दृष्टिगत रखते हुए, जनहित में वैकल्पिक व्यवस्था के रूप में, समेकित पारिश्रमिक पर पुनर्नियुक्ति के माध्यम से सेवाएं लिए जाने हेतु निम्नानुसार दिशा-निर्देश जारी किये जाते हैं:-
राज्य, अधीनस्थ मंत्रालयिक, चतुर्थ श्रेणी सेवाओं एवं विभिन्न परियोजनाओं, नये आयोगों, समितियों तथा राजकीय संस्थाओं की स्पष्ट रिक्तियों के विरूद्ध समेकित पारिश्रमिक पर पुनर्नियुक्ति प्रथम बार एक वर्ष अथवा नियमित कर्मचारी उपलब्ध होने में से, जो भी पहले हो, तक की कालावधि के लिए प्रशासनिक विभाग के पूर्व अनुमोदन से की जा सकेगी, जिसे पद नहीं भरने के कारण / औचित्य दर्शाते हुए, प्रशासनिक विभाग की आज्ञा / पूर्व अनुमति से एक वर्ष की कालावधि के लिए और विस्तारित (Extend ) किया जा सकेगा।

Shekhawati University Recruitment 2023 Age Limit

शेखावाटी विश्वविद्यालय भर्ती 2023 के लिए अधिकतम आयु सीमा 65 वर्ष तक रखी गई है।

Shekhawati University Recruitment 2023 Application Fees

शेखावाटी विश्वविद्यालय भर्ती 2030 के लिए किसी भी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है।

Shekhawati University Recruitment 2023 Education Qualification

दो वर्ष के बाद समेकित पारिश्रमिक पर पुनर्नियुक्ति की अवधि में अभिवृद्धि कार्मिक एवं वित्त विभाग की पूर्व सहमति से ही की जा सकेगी। उक्तानुसार समेकित पारिश्रमिक पर पुनर्नियुक्ति अवधि में अभिवृद्धि करते समय निम्न बिन्दुओं की पालना सुनिश्चित की जावेगी :-

  1. समेकित पारिश्रमिक पर पुनर्नियुक्ति सेवाएं केवल जनहित में वैकल्पिक व्यवस्था हेतु उन पदों के विरूद्ध ही ली जा सकेंगी जो कि स्पष्ट रूप से रिक्त हैं। इस हेतु प्रशासनिक विभाग की स्वीकृति पश्चात् राज्य सेवाओं की रिक्तियों के संबंध में संबंधित प्रशासनिक सचिव, अधीनस्थ मंत्रालयिक तथा चतुर्थ श्रेणी सेवाओं में राज्य स्तरीय रिक्तियों के लिए संबंधित विभागाध्यक्ष तथा जिला / स्थानीय स्तरीय रिक्तियों के लिए संबंधित जिला स्तरीय अधिकारी सेवाएं लेने हेतु सक्षम प्राधिकारी होगा ।
  2. किसी संवर्ग में कनिष्ठतम वेतनमान में रिक्तियों को 65 वर्ष से कम आयु के राज्य सरकार के सेवानिवृत कर्मचारी (शारीरिक रूप से / चिकित्सकीय रूप से उपयुक्त होने पर ही) से भरी जा सकेगी। सक्षम प्राधिकारी संबंधित कर्मचारी की पात्रता को प्रमाणित करने के लिए श्रेष्ठ निर्णयकर्ता होगा। परन्तु उच्चतर पद के विरुद्ध समेकित पारिश्रमिक पर पुनर्नियुक्ति सेवाएं, निम्नतर पदों पर कार्य करने वाले व्यक्तियों की पदोन्नति की संभावनाओं को प्रतिकूल रूप से प्रभावित न करने के अध्यधीन ली जा सकेगी।
  3. केवल ऐसे सेवानिवृत्त अधिकारी / कर्मचारी, जिन्होंने 65 वर्ष की आयु प्राप्त नहीं की है, की समेकित पारिश्रमिक पर पुनर्नियुक्ति पर सेवाएं लेने हेतु विचार किया जायेगा। ऐसे सेवानिवृत्त अधिकारियों / कर्मचारियों, जिन्हें सेवा से अनिवार्य रूप से सेवानिवृत्त किया गया था या जिन्हें किसी अन्य रीति से दंडित किया गया था, के संबंध में समेकित पारिश्रमिक पर पुनर्नियुक्ति के लिए विचार नहीं किया जायेगा । (4) सेवानिवृत कर्मचारी जिस कैडर से सेवानिवृत हुआ है उस ही कैडर में रिक्त पद के विरूद्ध समेकित पारिश्रमिक पर पुनर्नियुक्ति के पात्र होंगे।
  4. सक्षम प्राधिकारी ऐसी प्रक्रिया / मार्गदर्शक सिद्धान्त भी विहित कर सकेगा जो वह उद्देश्य और योग्यता आधारित नियुक्तियों को सुनिश्चित करने के लिए उपयुक्त समझे ।
  5. सेवानिवृत्त कार्मिकों की पुनर्नियुक्ति सेवा के प्रयोजनार्थ समेकित पारिश्रमिक राशि संलग्न परिशिष्ठ- ‘क’ के अनुसार होगी।
  6. सेवानिवृत कार्मिक की समेकित पारिश्रमिक पर पुनर्नियुक्ति सेवाएं लिए जाने हेतु परिशिष्ठ – ‘ख’ पर संलग्न प्रारूप के अनुसार आदेश जारी किये जावें ।
  7. समेकित पारिश्रमिक पर पुनर्नियुक्त कार्मिक एक वर्ष में 12 दिवस की वैतनिक आकस्मिक अवकाश के हकदार होंगे। वे राजस्थान सेवा नियमों के अधीन उपार्जित अवकाश या किसी भी अन्य प्रकार के अवकाश के हकदार नहीं होंगे। बिना अवकाश के प्रत्येक दिवस की अनुपस्थिति के लिए मासिक पारिश्रमिक का 1/30 वां भाग काटा जायेगा।
  8. ऐसे व्यक्तियों को यात्रा भत्ता समेकित पारिश्रमिक के आधार पर विद्यमान यात्रा भत्ता नियमों के अधीन प्रवर्ग के अनुसार अनुज्ञात होगा।
  9. समेकित पारिश्रमिक पर पुनर्नियुक्ति की किसी भी शर्त के भंग करने पर या 15 दिवस का पूर्व नोटिस देकर सक्षम प्राधिकारी द्वारा समाप्त किये जाने के दायित्व के अध्यधीन होगी।
  10. समेकित पारिश्रमिक के आधार पर पुनर्नियुक्ति पर लगे हुए व्यक्तियों को गोपनीय या संवेदनशील प्रकृति के कार्य या नकदी संभालने / रोकड़बही को लिखने और रोकड़िया के रूप में कृत्य करने से संबंधित कार्य न्यस्त ( Entrust) नहीं किये जायेंगे।
  11. इस प्रकार प्रशासनिक विभाग के स्तर से एक वर्ष हेतु समेकित पारिश्रमिक पर पुनर्नियुक्ति किए जाने एवं तत्पश्चात आगे एक वर्ष की अभिवृद्धि किए जाने के पश्चात् भी यदि ऐसे कार्मिक की अवधि में और अभिवृद्धि की आवश्यकता महसूस होती हो, तो कार्मिक / वित्त विभाग को तत्संबंधी प्रस्ताव संलग्न निर्धारित प्रपत्र में अपेक्षित सूचना के साथ भिजवाया जाना सुनिश्चित किया जायें।
  12. यह परिपत्र वित्त विभाग की आई.डी. 101706395 दिनांक 11.01.2018 द्वारा प्रदत्त सहमति के अनुसरण में जारी किया जाता है। यह जारी होने की दिनांक से प्रभावी होगा।

How To Apply Shekhawati University Recruitment 2023

शेखावाटी विश्वविद्यालय भर्ती 2023 के लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा शेखावाटी विश्वविद्यालय भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म नीचे दिया गया है जहां से आवेदन फॉर्म को डाउनलोड करके संपूर्ण जानकारी अच्छे से पढ़ ले इसके बाद में भरे गए आवेदन पत्र और अपने सभी दस्तावेज लगाकर शेखावटी विश्वविद्यालय के कार्यालय में जमा कराएं।

Shekhawati University Recruitment 2023 Important Links

Shekhawati University Recruitment 2023 Form Start Start
Shekhawati University Recruitment 2023 Form End 06/02/2023
Application Online Click Here
Official Notification Click Here
Official Website Click Here
join Whatsapp Group Click Here
Join Telegram Click Here

Shekhawati University Recruitment 2023 के लिए आवेदन कब तक भरे जाएंगे?

शेखावाटी यूनिवर्सिटी भर्ती 2023 के लिए आवेदन फॉर्म 6 फरवरी 2023 तक भरे जाएंगे।

Shekhawati University Recruitment 2023 के लिए आवेदन कैसे करें?

शेखावाटी यूनिवर्सिटी भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की संपूर्ण प्रोसेस और एप्लीकेशन फॉर्म ऊपर दिया गया है।



from Study govt exam https://ift.tt/mUB9psj
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.